बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों को ऑनलाइन किया जाए – प्रकाशपुन्ज पाण्डेय…

Spread the love

रायपुर, 5 अप्रैल 2022, 10.05 hrs : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के निवासी, वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी प्रकाशपुंज पांडेय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि इस वर्ष मार्च अप्रैल से ही प्रचंड गर्मी की शुरुआत हो चुकी है और इस गर्मी में बाहर निकलने से बहुत से नुकसान हो सकते हैं ।

मानव के शरीर में निर्जलीकरण की शिकायत प्रायः देखी जा सकती है । ऐसे समय में इंसान को अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए । जो काम काज वाले लोग हैं उनकी तो मजबूरी है, लेकिन ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान बुजुर्गों और बच्चों को हो सकता है । ऐसी परिस्थिति को देखते हुए कम से कम सभी स्कूलों के ग्रीष्मकालीन आकाश तक सभी स्कूलों को ऑनलाइन कर देना चाहिए जिससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित नहीं होगी और वे इस प्रचंड गर्मी से भी बचे रहेंगे ।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री और छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री से निवेदन किया है कि वे लोग इस अतिआवश्यक विषय को शीघ्र अति शीघ्र संज्ञान लेते हुए प्रदेश की जनता के हित में सभी कलेक्टरों को निर्देशित करें कि कम से कम ग्रीष्मकालीन तक सभी स्कूलों को ऑनलाइन करने का निर्देश हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *