पंजाब में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, इंटरनल सर्वे में सिद्धू पिछड़े- सूत्र

Spread the love

लुधियाना, 28 जनवरी 2022, 14.25 hrs : पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. खबर है कि चरणजीत सिंह चन्नी ही राज्य में पार्टी का सीएम चेहरा होंगे.

खास बात है कि सीएम उम्मीदवार की घोषणा को लेकर लंबे समय से बयानबाजी का दौर जारी था. दोनों नेता उम्मीदवार का नाम घोषित करने की बात कह रहे थे. बीते साल कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने चन्नी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था.

न्यूज18 से हुई खास बातचीत में कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सीएम के तौर पर चन्नी के नाम को आगे रखे जाने की बात से इनकार नहीं किया है. साथ ही पार्टी के आंतरिक सर्वे में चन्नी का नाम काफी ऊपर चल रहा था. इसके अलावा राजनीतिक जानकारों का मानना है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी का मुकाबला भी चन्नी कर रहे हैं.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने की अपील कर रहे थे. जिसपर गांधी ने गुरुवार को कहा कि सीएम चेहरे का फैसला पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे. जालंधर में एक वर्चुअल रैली के दौरान उन्होंने कहा, ‘हमने कार में चर्चा की है कि कौन पंजाब को आगे लेकर जाएंगे. मीडिया के लोग इसे सीएम उम्मीदवार कह रहे हैं. चन्नी जी और सिद्धू जी ने मुझे कहा है कि पंजाब के सामने यह सबसे अहम सवाल है कि कांग्रेस की अगुवाई कौन करेगा.’

मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष और सीएम के बीच तनाव की खबरें सामने आई थी. हालांकि, राहुल गांधी की मौजूदगी में सिद्धू और चन्नी ने एक दूसरे को गले लगाया औऱ कहा कि उनके बीच कोई झगड़ा नहीं है. चन्नी ने कहा, ‘लोग कहते हैं कि हमारे बीच में झगड़ा है. राहुल गांधी जी पंजाब चुनाव के लिए मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करें, हम एक साथ खड़े रहेंगे.’ राज्य में 20 फरवरी को मतदान होगा. भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी.

उन्होंन आगे कहा कि चन्नी और सिद्धू दोनों ने यह भरोसा दिया है कि जो भी सीएम चेहरा होगा, दूसरा व्यक्ति उसका समर्थन करेगा. (News18)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *