विधानसभा प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े की सेवा कार्यकाल 3 महीने के लिए बढ़ी …

Spread the love

रायपुर, 03 जनवरी 2022, 16.05 hrs :  विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े की सेवा कार्यकाल 3 महीने के लिए और बढ़ा दिया है । गंगराड़े की यह चौथी सेवा वृद्धि है ।

विधानसभा के प्रमुख सचिव का कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो रहा था । उनका कार्यकाल 3 माह बढ़ने पर अब वे मार्च 2022 तक प्रमुख सचिव पद पर ही बने रहेंगे ।

दरअसल, विधानसभा संचालन नियमों के तहत स्पीकर के पास प्रमुख सचिव या सचिव को 4 बार तक सेवा वृद्धि देने का अधिकार होता है । सदन के संचालन में उनके दीर्घकालीन अनुभव के मद्देनजर स्पीकर ने उन्हें एक बार फिर एक्सटेंशन देने का फैसला लिया है ।

28 जून 1958 को जन्में चंद्रशेखर गंगराड़े अक्टूबर 2019 में विधानसभा के प्रमुख सचिव बने थे । 30 दिसम्बर 2020 को उनकी सेवानिवृत्ति होनी थी किंतु विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने उन्हें सेवा विस्तार दे दिया ।  तब से अबतक 4 बार सर्विस एक्सटेंशन मिल चुका है ।

ऐसे में छत्तीसगढ़ बजट सत्र 2022 में प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं । बजट सत्र समाप्ति के बाद संभावना है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के वर्तमान सचिव दिनेश शर्मा अप्रैल 2022 से छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव बनाएं जा सकते हैं । बता दें कि दिनेश शर्मा छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के भी सचिव हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *