भाजपा एमएलसी और उत्तर भारतीय संघ मुंबई के अध्यक्ष आरएन सिंह का निधन…

Spread the love

मुंबई, 02 जनवरी 2022, 23.05 hrs : महाराष्ट्र के भाजपा एमएलसी और उत्तर भारतीय संघ मुंबई के अध्यक्ष आरएन सिंह का रविवार की देर शाम ह्दयगति रुकने से निधन हो गया है ।

74 वर्षीय आरएन सिंह, 30 दिसंबर को बड़हलगंज स्थित पैतृक गांव भरौली आए थे । उन्होंने एक दिसंबर को अपना जन्म दिन मनाया था । रविवार को वे चार्टर्ड प्लेन से मुंबई जाने वाले थे । गोरखपुर एयरपोर्ट पर अचानक सीने में दर्द हुआ । डॉक्टरों ने जांच की तो हार्ट अटैक की पुष्टि हुई । एयरफोर्स के एंबुलेंस से उन्हें पनेशिया अस्पताल ले जाया गया । डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया । जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने आरएन सिंह को मृत घोषित कर दिया गया ।

श्री सिंह बड़हलगंज के भरौली गांव निवासी आरएन सिंह बांबे इंटेलीजेंस सिक्योरिटी (बीआईएस) के चेयरमैन थे । पूरे परिवार के साथ हर वर्ष अपना जन्मदिन पैतृक गांव में ही मनाते थे । इस बार 30 दिसंबर को गोरखपुर आ गए थे । 31 दिसंबर को रामसखी राम निवासी महाविद्यालय के समारोह में हिस्सा लिया था । जरूरतमंदों को कंबल सहित अन्य सहायता दी थी । वह गांव में तमाम लोगों को वृद्धावस्था, विधवा पेंशन देते थे । उन्होंने स्कूल, कॉलेज खोलकर शिक्षा की व्यवस्था की है और  कैंसर पीड़ितों के रहने-खाने के लिए मुंबई में भी व्यवस्था की थी जो निशुल्क थी ।

आरएन सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए भरौली गांव में रखा गया है । वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं । उनका  कैंसर अस्पताल देने का सपना अधूरा रह गया । आरएन सिंह ने कहा था कि कोरोना काल में कई लोगों की मौत हो गई थी । अब क्षेत्र में एक अच्छा अस्पताल बनवाना है । इसमें कैंसर व किडनी के इलाज की सुविधा रहेगी । डायलिसिस के लिए भी मुख्यालय तक नहीं जाना पड़ेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *