कमांडिंग ऑफिसर, छत्तीसगढ़, रायगढ़ के विप्लव त्रिपाठी, पत्नी-बेटे पर आतंकी हमला … तीनों की मौत…  केंद्रीय रक्षमंत्री राजनाथ सिंह, CM बघेल ने शोध प्रकट किया…

Spread the love

मणिपुर, 13 नवम्बर, 2021, 17.45 hrs : मणिपुर में हुए आतंकी हमले में कमांडिंग अफसर छत्तीसगढ़, रायगढ के विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और 5 साल के बेटे शहीद हो गए ।

कर्नल विपल्व त्रिपाठी, बयार के संपादक, रायगढ़ निवासी, वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के पुत्र थे ।

मणिपुर में हुए एक आतंकी हमले में CO और तीन जवान सहित 06 जवान शहीद हो गए हैं ।  हमले में सीओ की पत्नी और बेटे की भी मौत हो गई है ।

मणिपुर में आतंकवादियों ने कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार और सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी । हमले में 7 लोग शहीद हुए हैं ।  मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघत सब-डिवीजन में असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया ।

रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार सुभाष के बड़े बेटे सेना में कर्नल विप्लव 40, बहू अनुजा 38 वर्ष , पोता अबीर 5 वर्ष पर माओवादियों ने घात लगाकर उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया जिसमें कर्नल विप्लव सहित उनका पूरा परिवार शहीद हो गया ।

ज्ञात हो कि वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी का छोटा बेटा अनय त्रिपाठी भी अपने बड़े भाई की तरह सेना में ऑफिसर है और मणिपुर में ही पदस्थ है । वह 1 दिन पहले ही रायगढ़ पहुंचा हुआ था घटना की सूचना मिलने पर वह तुरंत मणिपुर के लिए रवाना हो गया । कर्नल विप्लव और उनके शहीद हुए परिवार के पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान द्वारा कल रायगढ़ लाया जाएगा ।

शहीद के निवास रायगढ़ में शोकाकुल लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी हैं ।

कर्नल विप्लव त्रिपाठी और सभी शाहिद लोगों के निधन पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत – विधानसभा अध्यक्ष छत्तीसगढ़, ज्योत्सना महंत – सांसद-कोरबा लोकसभा ने शोक जताया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *