CM की फटकार के बाद जगा पुलिस महकमा… दुर्ग में 18 से अधिक तो रायपुर में भी किये कई हुक्का बार सील… अब तक कर रहे थे अनदेखी…

Spread the love

रायपुर, 22, अक्टूबर 2021, 21.25 hrs : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आज IG-SP की ली अहम बैठक जिसमें उन्हें जम कर आड़े हाथों लिया ।

कल वरिष्ठ अधिकारियों, कलेक्टरों की बैठक के बाद आज शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने तेवर दिखाते हुए सभी पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में एक भी पत्ती नहीं मिलनी चाहिये ।

प्रदेश के युवाओं में बढ़ते नशे की आदत और बढ़ते अपराध की जड़ हैं हुक्का बार और गांजा, चरस जैसे अन्य नशीले पदार्थ । उन्होंने कहा कि इन नशे पर तुरंत रोक लगायी जाये । वरना किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा ।

मुख्यमंत्री के कड़े तेवर के बाद जागी पुलिस तत्काल एक्शन मोड में आ गई और दुर्ग के 18 से अधिक और रायपुर के भी अनेक हुक्का बारों को सील किया ।

पुलिस की यह कार्यवाही दर्शाती है कि यह सब नशे का कारोबार पुलिस की संरक्षण में हो रहा था । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नाराज़गी के बाद पुलिस की नींद खुली और युवाओं को नशे की आदत में झोंकने के कारोबार पर रोक लगाने का कदम उठाया है ।

प्रदेश में आये दिन दो-तीन चाकूबाजी की घटनाओं में बहुत लोगों की जान जा रही है । अपराध दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं । और पुलिस आँख बंद कर तमाशा देख रही है ।

त्यौहारों में ट्रैफिक का हल बुरा है । कम से कम दीवाली तक तो चार पहिया वाहनों को बाजारों में जाने से रोक लगाई जा सकती है । इतने सारे मल्टीलेवल पार्किंग पर सरकार खर्च कर रही है । उनका उपयोग तो ऐसे समय मे कड़ाई से किया ही जा सकता है ।

मतलब स्पष्ट है कि जब तक मुखिया ने कहे, कड़ाई ना दिखाये तब तक जैसा चल रहा है ठीक है । इससे आम जनों में भय और असुरक्षा पनप रही है । युवाओं का भविष्य भी ख़तरे में है । अब देखना है कि पुलिस कब तक अपनी ज़िम्मेदारी निभाती है ।

आज की बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू,मंत्री रविंद्र चौबे, DP अवस्थी के अलावा सभी आईजी, एसपी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *