धर्मांतरण पर एसएसपी अजय कुमार यादव एक्शन … थाने में हंगामा और पादरी पिटा..टीआई लाइन अटैच…

Spread the love

रायपुर, 05 अगस्त 2021, 19.00 hrs : राजधानी रायपुर में धर्मांतरण को लेकर बवाल हो गया है । रविवार दोपहर को पुरानी बस्ती थाने में भाटागांव के  कुछ लोगों ने पहुंचकर हंगामा कर दिया ।  पुलिस ने धारा 294, 506, 323, 147 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आइपीएस अजय कुमार यादव ने एक्शन लेते हुए थाने के टीआई यदुमणि सिदार को हटाकर लाइन भेज दिया है । एक पादरी पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर कुछ लोग इंस्पेक्टर के कमरे में घुसकर उसकी पिटाई कर दी । ये लोग क्षेत्र में धर्मांतरण की शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे । कुछ ही देर में कुछ संगठन के नेता भी थाने पहुंच गए औए थाने का घेराव कर दिया और नारेबाजी शुरू दी ।

प्रदर्शनकारी पुलिस अफसरों पर धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे । लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भाटागांव इलाके में धार्मिक सभाएं करने वाले ईसाई समुदाय के कुछ लोगों को थाने बुलवाया ।

थाने में मौजूद संगठन के नेता, ईसाई समुदाय के लोगों को देख भड़क गए और दोनों गुटों के बीच जबरदस्त विवाद हो गया । थाना प्रभारी के कमरे में पादरी को ले जाया गया जहाँ पर हंगामा करते हुए लोग पहुंच गए और जूतों से पादरी की पिटाई कर दी । बड़ी मुश्किल से हमला करने वालों की भीड़ को कमरे से बाहर निकाला गया । थाने में हंगामा मचाने वालों में कुछ भाजपा नेता भी शामिल थे ।

रायपुर थाने की टीम दोनों पक्षों को शांत कराकर पूछताछ करने का प्रयास कर रही है । दूसरी तरफ संगठन के नेता लगातार धर्मांतरण के खिलाफ थाने में ही धरना देकर नारेबाजी कर रहे हैं । सभी की मांग है कि फौरन पादरी और उसके समर्थकों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए ।

आरोप है कि इनके द्वारा भाटागांव इलाके में धार्मिक सभाएं की जा रही थी और कुछ ग्रंथ जबरन लोगों के बीच बांटे जा रहे थे । दूसरी तरफ ईसाई समुदाय की अपनी दलील है, वह धर्मांतरण के आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं । थाने में महिलाएं भी मौजूद हैं ।

पुलिस ने फिलहाल जिन 7 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है, उनमें आरोपी संभव शाह, विकास मित्तल, मनीष साहू, शुभंगर द्विवेदी, संजय सिंह, अनुरोध शर्मा, शुभम अग्रवाल एवं अन्य शामिल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *