केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने किया गिरफ्तार… उद्धव ठाकरे थप्पड़ मारने की बात कही थी…

Spread the love

मुंबई, 24 अगस्त 2021, 16.45 hrs : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है । बॉम्बे हाईकोर्ट में भी उन्हें झटका लगा, जब कोर्ट ने एफआईआर खारिज करने की मांग वाली राणे की याचिका पर अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया ।

भाजपा नेता प्रमोद जठार ने कहा है कि रत्नागिरी के एसपी नारायण राणे को बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के गिरफ्तार करने संगमेश्वर पहुंचे । बीजेपी नेता के मुताबिक, रत्नागिरी के एसपी का कहना था कि उन पर गिरफ्तारी का जबरदस्त दबाव है और उन्हें 5 मिनट में राणे को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है ।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है । याचिका अधिवक्ता अनिकेत निकम ने दायर किया है । न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एन जे जमादार की पीठ ने निकम को अदालत जाने से पहले उचित प्रक्रिया का पालन करने का निर्देश दिया है । नासिक, पुणे और महाड थाने में दर्ज तीन प्राथमिकी को रद्द करने के लिए भी आवेदन दिया गया है । कोर्ट ने रद्द करने की याचिका पर भी सुनवाई नहीं की है ।

अधिवक्ता अनिकेत निकम ने कहा है कि कोई भी अपराध जिसमें 7 साल से कम की सजा हो, ऐसे मामलों में पुलिस को सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत नोटिस जारी करना पड़ता है जो जारी नहीं किया गया था । संगमेश्वर पुलिस द्वारा कार्रवाई गलत और अवैध है ।

केंद्रीय मंत्री राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कथित तौर पर कहा, ‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं । भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता ।’

राणे ने दावा किया कि 15 अगस्त को जनता को संबोधित करते समय ठाकरे यह भूल गए थे कि आजादी को कितने साल पूरे हो गए हैं । उन्होंने कहा कि भाषण के बीच में वह अपने सहयोगियों से पूछ रहे थे कि स्वतंत्रता दिवस को कितने साल हुए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *