छ. ग. सियासी घटनाक्रम … सिंहदेव-ब्रहस्पति सिंह के मामले पर बड़ी बैठक… पुनिया ने कहा ब्रहस्पति सिंह को नोटिस जारी किया जाए …

Spread the love

रायपुर, 27 जुलाई 2021, 17.50 hrs : काँग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि ब्रहस्पति सिंह को नोटिस जारी किया जाएगा । ब्रहस्पति सिंह ने काँग्रेस के ही मंत्री सिंहदेव पर आरोप लगाया है कि सिंहदेव के इशारे पर ही उनके लोगों ने उनपर जानलेवा हमला किया है ।

ब्रहस्पति सिंह के इस आरोप से प्रदेश काँग्रेस में भारी हलचल है । कल ही प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया दिल्ली जाते जाते एयरपोर्ट से  वापस लौट आए और विधानसभा कक्ष में मुख्यमंत्री बघेल, सिंहदेव-ब्रहस्पति सिंह की अहम बैठक ली । बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मामला समाप्त हो गया है । किंतु आज प्रभारी पुनिया ने कहा कि ब्रहस्पति सिंह को नोटिस जारी किया जाएगा ।

इस बीच उन 20 विधायकों पर भी कार्यवाही की जानी चाहिए जो ब्रहस्पति सिंह के पक्ष में उतरे थे ।

किंतु आज अचानक सदन में सिंहदेव ने भावुक होकर कहा कि जब तक यह मामला समाप्त नहीं होता है तब तक वो सदन में नहीं आएंगे और वो विधानसभा से अपने निवास चले गए । उनके इस कदम के बाद सियासत गर्म गई । मुख्यमंत्री ने उन्हें वापस विधानसभा बुलाया और अन्य मंत्रियों के साथ सभी की मीटिंग ली । पर मामला शांत नहीं हुआ और विधानसभा भी कल तक स्थगित हो गई ।

अब मुख्यमंत्री ने मामले को समाप्त करने के लिये अपने निवास में सभी मन्त्रियों को बुलाया है । विधायक ब्रहस्पति सिंह भी मीटिंग में उपस्थित हैं और इस मुद्दे पर बड़ी बैठक चल रही है । बैठक में प्रदेश के लगभग सभी मंत्री पहुंच गए हैं ।

वैसे देखा जाए तो सदन में मामला पहुंच गया है इसलिए मुख्यमंत्री को पहल करते हुए मामले को समाप्त कर देना चाहिए । पर ऐसा होते दिख नहीं रहा है और इससे पार्टी की छवि पर बुरा असर पड़ रहा है ।

इधर, प्रदेश के साथ साथ दिल्ली बीजेपी भी एक्टिव होती दिख रही है जिसका नमूना आज विधानसभा में दिख है और जो प्रदेश काँग्रेस के लिए नुकसानदेह हो सकता है । दिल्ली और प्रदेश काँग्रेस, दोनों को इस मामले को बहुत जल्दी निपटाना होगा । सिंहदेव मंत्री के साथ साथ महाराजा भी हैं और वो अपना अपमान झेल नहीं पाएंगे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *