अघोर पीठ आश्रम, पड़ाव, बनारस में गुरुपूर्णिमा पर्व सादगी से आश्रमवासियों के बीच मनाया गया …

Spread the love

वाराणसी, 24 जुलाई 2021, 12.20 hrs : आज, 24 जुलाई को वाराणसी के पड़ाव स्थित अघोर पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह संस्थान देवस्थानम्, अवधूत भगवान राम कुष्ठ सेवा आश्रम में गुरुपूर्णिमा पर्व श्रद्धा एवं भक्तिमय वातावरण में सादगी, सतर्कता और आश्रमवासियों के बीच मनाया गया ।

पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार इस अवसर पर बाहरी श्रद्धालुओं का आगमन वर्जित था । विदित हो कि संस्था द्वारा तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में प्रति वर्ष लाखों की संख्या में जनसमूह एकत्रित होता था । वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए सभी श्रद्धालु व भक्तजन अपने-अपने घरों में ही गुरुपूजन किये ।

कार्यक्रम मानाने के क्रम में सर्वप्रथम 5:30 बजे कुछ श्रद्धालुओं को लेकर एक प्रभातफेरी निकाली गई । सुबह सफाई-श्रमदान के उपरांत प्रातः 7 बजे पूज्यपाद बाबा गुरुपद संभव राम जी ने परमपूज्य अघोरेश्वर महाप्रभु के चिरकालिक आसन का विधिवत पूजन किया । श्री सर्वेश्वरी समूह के मंत्री डॉ० एस०पी० सिंह जी ने महाराजश्री बाबा कीनाराम की प्रतिमा का पूजन कर सर्वेश्वरी ध्वजारोहण किया । इसके बाद सफलयोनि का पाठ श्री पृथ्वीपाल ने किया । पाठ के उपरांत पूज्यपाद बाबा अपने आसन पर विराजमान हुए । आश्रमवासियों और आश्रम के पदाधिकारियों को दर्शन-पूजन का कार्य मात्र 30 मिनट में संपन्न हुआ । सायं 5 बजे एक पारिवारिक विचार गोष्ठी आयोजित है जिसमें पूज्यपाद बाबा का आशीर्वचन होगा और कुछ वक्ता भी अपने विचार रखेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *