थप्पड़ वाले कलेक्टर ने कांकेर में भी लिया था 10 हजार रिश्वत… मरवाही में भालू पर गोली चलवाई थी…

Spread the love

सूरजपुर, 23 मई 2021, 13.45 hrs :  कल युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा अनेक विवादों में चर्चित रहे हैं ।  IAS एसोसिएशन का भी गुस्सा भी अब उनके खिलाफ फूटा है ।

अफसरों के संगठन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रणबीर शर्मा की हरकत की निंदा की गई है । एसोसिएशन ने कहा है कि एक IAS का व्यवहार जनता के प्रति बेहद जिम्मेदार होना चाहिए । इससे पहले CM भूपेश बघेल के निर्देश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने 2012 बैच के अफसर रणबीर शर्मा का स्थानांतरण आदेश जारी कर उन्हें सूरजपुर कलेक्टर पद से हटाकर मंत्रालय में बुला लिया गया है और बिना विभाग के संयुक्त सचिव बनाया गया है ।

IAS बनने के बाद 10 हजार लेते पकड़े गए थे :
साल 2012 में रणबीर शर्मा IAS बने । जुलाई, साल 2015 में, तब रणबीर शर्मा को कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में प्रशिक्षु IAS के तौर पर SDM बनाया गया था । चौगेल में पदस्थ पटवारी सुधीर लकड़ा ने शिकायत की थी कि SDM रणवीर शर्मा जमीन के खरीद-फरोख्त मामले में जांच रोकने और कार्रवाई नहीं करने के लिए रकम की मांग कर रहे थे । शर्मा ने 40 हजार मांगे थे, 30 में डील हुई थी । इसकी जानकारी पटवारी ने ACB को दे दी थी ।

ब्यूरो की टीम ने पटवारी को पूरी बात रिकॉर्ड करने टेप देकर भेजा था । पटवारी ने पहली किश्त के रूप में 20 हजार रुपए SDM कार्यालय के चपरासी गणेश राम शोरी के माध्यम से शर्मा को पहुंचा कर बात रिकॉर्ड कर ली । दूसरी किश्त के 10 हजार रुपए दोबारा चपरासी के हाथ SDM को भेजे गए थे । पैसे शर्मा के चेंबर में पहुंचे तभी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे पकड़ लिया । बाद में राज्य शासन ने एक आदेश जारी कर के SDM के पद से हटाकर शर्मा को तब मंत्रालय में अवर सचिव के पद पर पदस्थ किया गया ।

भालू पर चलवाई गोली :
साल 2014 में रणबीर शर्मा ने जंगली भालू को गोली मरवा दी थी । तब वो पेंड्रा मरवाही इलाके में SDM थे ।

वाइल्ड एनिमल प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के तहत टाइगर, पैंथर, भालू की जान लेने पर सात साल तक की सजा का प्रावधान है । इन जानवरों के आदमखोर होने की दशा में भी PCCF वाइल्ड लाइफ की अनुमति के बिना जान नहीं ली जा सकती ।

थप्पड़ कांड के बाद मांगी माफी :
थप्पड़ कांड के बाद अब सूरजपुर कलेक्टर IAS रणबीर शर्मा ने माफी मांगी है । जिसमें वो दुखी होकर माफी मांग रहे हैं। कह रहे हैं – सूरजपुर जिले में स्थिति खराब है, मैं और मेरे माता-पिता दोनों कोविड संक्रमित हो गए थे। मैं पॉजिटिव नहीं हूं, इस वक्त मेरी मां पॉजिटिव हैं। कोविड होने के बाद आदमी के शरीर पर जो बीतती है, मैं समझ सकता हूं । मैं अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *