कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव…वोटिंग को लेकर जल्द ही नए तारीख की हो सकती है घोषणा…

Spread the love

नई दिल्ली, 10 मई 2021, 16.55 hrs : लोकसभा चुनाव और  दूसरे राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक नही रहा है । अब पार्टी में वरिष्ट नेताओं ने पार्टी में बदलाव के लिए आवाज उठाई है ।

सोनिया गाँधी नें भी पार्टी में बदलाव की जरूरत महसूस हो रही है। जून माह में कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने अध्यक्ष पद के चुनाव होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह चुनाव टाल दिया गया है । इसे लाकर जल्द ही नए तारीख की घोषणा की जा सकती है ।

कांग्रेस की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) ने कोरोना के चलते कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को फिलहाल के लिए टाल दिया है । इससे पहले CWC की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तारीख का ऐलान करते हुए कहा था कि 23 जून को कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा । लेकिन कुछ ही समय बाद कहा गया कि अब चुनाव जून में नहीं होंगे और जल्द ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा ।

सोनिया गांधी ने कहा कि चुनाव के नतीजों को देखने के बाद साफ है कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है । बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद तो कांग्रेस के संगठनात्मक फेरबदल को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने ज़ोरदार आवाज उठाई थी जिससे काफी बवाल भी खड़ा हुआ था । पार्टी का अध्यक्ष गांधी परिवार से होगा या फिर कोई बाहरी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाती है यह आने वाला समय बताएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *