सिख गुरुद्वारा कमेटी फिर शुरू करेगी सेवा… लोगों को मिलेगा भरपेट खाना…

Spread the love

नई दिल्‍ली 16 अप्रैल 2021, 18.35 hrs :  साल 2020 में कोरोना महामारी के एकाएक प्रकोप के दौरान दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने लोगों की खूब सेवा की थी । देश में लगे लॉकडाउन के दौरान भी दिल्‍ली के गुरुद्वारों में लंगर बंद नहीं हुआ था ।

इतना ही नहीं राजधानी के अलावा एनसीआर में भी गुरुद्वारों की ओर से भोजन पहुंचाया गया था । अब एक बार फिर गुरुद्वारा कमेटी इस सेवा को शुरू करने जा रही है ।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्‍ली में एक बार फिर हालात बेकाबू हो रहे हैं । जिसके चलते वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है । इस दौरान कई जगहों पर बाजार भी बंद रहेंगे । ऐसे में लोगों को राहत देते हुए दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की ओर से हर हफ्ते शनिवार और रविवार को खाने की व्‍यवस्‍था की जाएगी ।

कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि बंगला साहिब गुरुद्वारा के अलावा दिल्‍ली के बाला साहिब गुरुद्वारा, गुरुद्वारा रकाबगंज आदि में पहले की तरह ही लंगर चलेगा । इसके अलावा कमेटी की ओर से दिल्‍ली के रिमोट इलाकों में जहां भोजन की किल्‍लत की संभावना है, वहां भोजन पहुंचाया जाएगा । इस दौरान कोरोना नियमों का पूरा पालन किया जाएगा ।

उन्‍होंने बताया कि लोगों को भोजन पहुंचाने की व्‍यवस्‍था बनाई जा रही है । इलाकों की लिस्‍ट भी तैयार की जा रही है. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इन जगहों पर खाना पहुंचेगा । इतना ही नहीं कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को जागरुक भी किया जाएगा और सभी से मास्‍क पहनने, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की जाएगी ।

बढ़ते कोरोना मामलों के दौरान दिल्‍ली के बाला साहेब गुरुद्वारा में बने देश के सबसे बड़े किडनी डायलिसिस अस्‍पताल में मरीजों का इलाज चलता रहेगा । एक तरफ कोरोना से लोग परेशान हैं वहीं इन बीमारियों का इलाज भी सभी अस्‍पतालों में न मिल पाने के कारण यहां मरीजों को इलाज दिया जाएगा । हालांकि यहां भी सावधानियां बरती जा रही हैं । साथ ही कोरोना को देखते हुए मरीजों की संख्‍या को लेकर विचार किया जा सकता है । (news18.com)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *