अशोक चतुर्वेदी से छिना प्रभार… विधायकों की चिट्ठी ने दिखाया नतीजा…

Spread the love

रायपुर, 6 अप्रैल 2021, 12.15 hrs : कांग्रेस विधायकों की चिट्ठी आखिर रंग लाई । पंचायत अधिकारी अशोक चतुर्वेदी से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन और कौशल योजना के संचालक का प्रभार वापस ले लिया गया है ।

अशोक चतुर्वेदी के विरुद्ध भ्रष्टाचार के अनेक गंभीर मामलों की जांच चल रही है । इसके  बावजूद उन्हें आईएएस कैडर के पद का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया था ।

धरसींवा विधायक अनिता शर्मा समेत अनेक कांग्रेसी विधायकों ने चतुर्वेदी की पदस्थापना पर नाराजगी जताई थी । उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी को पत्र लिखा था । विधायकों ने कहा था कि भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे अफसर को अतिरिक्त दायित्व देने से पार्टी और सरकार की छवि पर बुरा असर पड़ रहा है ।

आईएएस अफसर कुमारलाल चौहान के चुनाव कार्य से बाहर जाने के बाद मिशन संचालक का प्रभार कनिष्ठ अफसर अशोक चतुर्वेदी को दे दिया गया था । चतुर्वेदी के खिलाफ पाठ्य पुस्तक निगम में जीएम रहते करोड़ों के घोटाले का आरोप है, और इसकी ईओडब्ल्यू जांच कर रही है । कांग्रेस विधायकों का पत्र सार्वजनिक होने के बाद पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने पहले तो अफसर का बचाव किया, लेकिन विवाद बढ़ता देख उन्हें अतिरिक्त दायित्व से मुक्त करने के आदेश दे दिए । चतुर्वेदी के पास सिर्फ राज्य कार्यक्रम प्रबंधक का प्रभार रहेगा । अतिरिक्त प्रभार देने के आदेश निरस्त कर दिए गए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *