डाक्टर सहित हटाए गए तीन कर्मचारी, कई स्वास्थ्य केंद्रों का यही हाल

Spread the love

डाक्टर सहित हटाए गए तीन कर्मचारी, कई स्वास्थ्य केंद्रों का यही हाल

जशपुर, रनपुर : विश्वबंधु शर्मा । जिले में स्वास्थ्य केंद्रों में कर्मचारियों के व्यवहार व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगातार शिकायत आ रही है । खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में उचित निगरानी नहीं होने के कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

गुरूवार को रनपुर में चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों के व्यवहार और देर तक हुए हंगामा को लेकर विडियो वायरल हुई, जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर कार्यवाही की गई है । कलेक्टर ने मामले को लेकर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही की है जिसके बाद सीएचएमओ हरकत में आए और रनपुर में पदस्थ कर्मचारियों का स्थांतरण कर दिया गया । जानकारी के मुताबिक डॉक्टर शिवनंदन दर्शन का कुनकुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ट्रांसफर कर दिया । वहीं, महिला स्वास्थ्य कर्मियों में से एक का आरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दूसरी महिला कर्मचारी का दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थान्तरण किया गया है । कार्यवाही को लेकर सवाल उठ रहे हैं ।

सवाल यह उठ रहे हैं कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उचित कार्यवाही और निगरानी नहीं होने के कारण ही स्वास्थ्य केंद्रों का बुरा हाल है । बताया जा रहा है कि खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च अधिकारियों की निगरानी नहीं हो रही है और चिकित्सक न ही समय पर स्वास्थ्य केंद्र पहुंच रहे हैं और न ही आपातकाल में उनके द्वारा सेवा ही प्रदान किया जा रहा है । मरीज सबसे अधिक चिकित्सकों के दुव्र्यवहार से परेशान हैं । अब यह देखना है कि रनपुर स्वास्थ्य केंद्र में उक्त कर्मचारियों के स्थांतरण के बाद क्या व्यवस्था की जाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *