रमेश यादव से बने रेमो डिसूजा, कभी भूखे पेट सड़कों पर गुजारी थी रातें …

Spread the love

मुंबई, 2 अप्रैल 2021, 11.05 hrs :  बॉलीवुड के कई सेलेब्स को अपने इशारों पर नचाने वाले मशहूर डांस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं ।

2 अप्रैल 1972 में बेंगलुरु में जन्में रेमो की पढ़ाई लिखाई गुजरात के जामनगर से हुई था, लेकिन अपने जुनून के लिए वह पढ़ाई आधी छोड़कर घर से भाग कर मुंबई आ गए थे । उन्होंने कभी भी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली । वो माइकल जैक्सन को अपना डांस गुरु मानते है । रेमो ने अपने जिंदगी में काफी संघर्ष किया है ।

डांस की लगन कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के मन में भी थी । रेमो डिसूजा का असली नाम रमेश यादव है । उन्होंने मुंबई आने के बाद अपना नाम रमेश से रेमो कर लिया ।

जब रेमो बॉलीवुड में अपना स्ट्रगल कर रहे थे, तभी उन्होंने और लिजेल ने शादी कर ली थी । यही वो मुश्किल समय था जब रेमो को अपनी राते स्टेशन पर बितानी पड़ती थी, लेकिन इस मुश्किल समय में उनकी पत्नी, लिजेल उनका सपोर्ट बनी और उनके मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं ।

रेमो ने एक डांस कॉम्पिटिशन जीता, जिसके बाद उन्हें आमिर खान और उर्मिला मांतोडकर की फिल्म ‘रंगीला’ में डांस करने का मौका मिला । इस फिल्म के बाद वो कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट करने लगे । एक साल बाद उन्होंने सोनू निगम का एलबम ‘दीवाना’ कोरियोग्राफ किया, जो सुपरहिट साबित हुई । इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ।

जिनके पास कभी रोटी खाने के पास पैसे नहीं होते थे, आज उनके पास अकूत दौलत है । रेमो डिसूजा आज अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल जी रहे है । उनके पास करोड़ों रुपयों की संपत्ति है । एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, रेमो डिसूजा के पास 8 मिलियन डॉलर यानी 59 करोड़ की प्रॉपर्टी है ।

फिल्मों के अलावा, रेमो डिसूजा छोटे पर्दे पर भी काफी एक्टिव है । साल 2013 में रिलीज हुई रेमो ने डांस बेस्ड मूवी ‘एबीसीडी’ को डायरेक्ट किया । इस फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया । साल 2015 में इस फिल्म का सीक्वल ‘एबीसीडी 2’ रिलीज हुआ । फिल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभुदेवा लीड रोल में नजर आए । ये फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर शानदार रही और साल 2015 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म भी बनी । (news18.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *