उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दिया इस्तीफा…राज्यपाल को सौंपा पत्र …

Spread the love

उत्तराखंड, 9 मार्च 2021, 16.20 hrs : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा दे दिया है । आज शाम 4 बजे के बाद राजभवन पहुंचकर सीएम रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया ।

अब उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से जारी नेतृत्व परिवर्तन का संकट अब समाप्त होता दिख रहा है ।  विधानसभा चुनाव से एक साल पहले अचानक पैदा हुए इस संकट पर पहली बार विधायक बनने वाले धन सिंह रावत राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे । उनके साथ बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य के उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है.

सरकार में जारी संकट के बीच आज दोपहर बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने राज्य के गवर्नर से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा सौंपने की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी अब धन सिंह रावत को सौंप दी गई है ।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री रावत के अलावा सरकार के वरिष्ठ मंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत और बंशीधर भगत मौजूद थे । इससे पहले बीजेपी नेता धन सिंह रावत को आज दोपहर आनन-फानन में हेलीकॉप्टर देहरादून बुलाया गया । साथ ही पुष्कर सिंह धामी को भी देहरादून लाया गया । देहरादून पहुंचने के बाद धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *