ऑटो रिक्शा चालक की बेटी बनी Miss India 2020 की रनर अप… गांव में खुशी की लहर…

Spread the love

देवरिया, 12 फ़रवरी 2021, 19.45 hrs : कुशीनगर जिले के हाटा निवासी ओमप्रकाश सिंह की पुत्री मान्या सिंह  ने मुंबई में आयोजित मिस इंडिया 2020 (Miss India 2020) में फर्स्ट रनर अप खिताब जीत लिया है ।

मूल रूप से देवरिया जिले के विक्रम बिशनपुर निवासी ओमप्रकाश सिंह का परिवार हाटा नगर के गांधीनगर में मकान बनाकर लंबे समय से रहता था । मान्या सिंह का सफर काफी मुश्किल भरा रहा है । उनका मिस इंडिया के स्टेज तक पहुंचने का सफर इतना आसान नहीं था । मान्या सिंह के पिता ऑटो रिक्शा चालक हैं । ऐसे में मान्या को सब कुछ हाथ में नहीं मिला. उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की  ।

5 साल पहले अपने गांव आई थी मान्या :
मिस इंडिया चुनी गई देवरिया जनपद के बैतालपुर विकासखंड के विक्रमपुर बिशनपुर गांव निवासी ऑटो ड्राइवर ओमप्रकाश सिंह की बेटी मान्या सिंह 5 साल पहले गांव आई थी । उसके बाद अपने घर कुशीनगर जिले के हाटा कस्बे के गांधीनगर में चली गई । उनके पिता ओमप्रकाश सिंह खेती बारी के सिलसिले में आते हैं । ग्राम प्रधान अभिषेक सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने कहा कि गांव की बेटी ने देश ही नहीं दुनिया में विक्रमपुर बिशनपुर का नाम रोशन किया है इससे हम सभी लोग प्रसन्न हैं ।

बैतालपुर ब्लॉक के विक्रम विशुनपुर गांव के एक साधारण से परिवार में जन्मी मान्या सिंह देसही देवरिया क्षेत्र के लोहिया इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा थी । जिसने वर्ष 2014 मे पास किया था । उसके पिता ओमप्रकाश सिंह कुशीनगर के हाटा में मकान बनवाकर रहते हैं । वहां से वह लोकल में ऑटो चलाते हैं बाद मे वह मुंबई परिवार सहित चल गये । दिसंबर 2020 में मान्या सिंह मिस उत्तर प्रदेश चुनी गई थी । फिर वह मुंबई में मिस इंडिया की रन अप चुनी गईं । इस बात पर विद्यालय के प्रबंधक, उसके क्लास टीचर फूले नहीं समा रहे है । वहीं मान्या सिंह के गांव के लोगों में खुशी की लहर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *