बंगाल में भाजपा को कितनी सीटें मिलेंगी… आंतरिक सर्वेक्षण, सौंपी जाएगी रिपोर्ट…

Spread the love

कोलकाता, 03 जनवरी 2021, 10.55 hrs : बंगाल के विधानसभा चुनाव  2021 में, भाजपा द्वारा की गई आतंरिक समीक्षा में 150-160 लगभग सीट मिलने की रिपोर्ट मिल रही है । प्रशांत किशोर ने भी दावा किया हैं कि 99 के पार भाजपा नहीं पहुंच सकेगी । 

गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित कर रखा है।

आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर जीत का लक्ष्य  रखा है । लेकिन बंगाल में भाजपा की सीटें को लेकर कराए गए internal survey में भगवा ब्रिगेड थोड़ी पीछे रह रही है । ऐसे में आगामी 30 जनवरी को बंगाल दौरे पर आ रहे शाह को रिपोर्ट सौंपी जाएगी ।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 9 जनवरी को इन रिपोर्टों की जांच करेंगे और प्रदेश नेतृत्व के साथ-साथ चुनाव का जिम्मा संभाल रहे नेताओं से भी बात करेंगे । यह रिपोर्ट अमित शाह को दी जाएगी और वो इसकी जांच कर, उसे सील करेंगे । वैसे, बंगाल के नेताओं को यह लक्ष्य पाने में कोई समस्या नहीं लग रही है क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं।

बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए जादूई आंकड़ा 148 है। पार्टी के ‘आंतरिक सर्वेक्षण’ के अनुसार, भाजपा 150 से 160 सीटें जीत सकती है ।

वैसे, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोकप्रियता और जादू जो पिछले कई चुनावों में रहा है उसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता । तृणमूल के लिए चुनावी रणनीति बनाते रहे प्रशांत किशोर ने तो कुछ दिन पहले भाजपा नेताओं को चुनौती देते हुए यहां तक दावा कर दिया है कि यदि भाजपा 99 का आंकड़ा पार कर जाता है तो वह अपना काम छोड़ देंगे । ऐसे में इन सर्वे व समीक्षा की रिपोर्ट कितनी सही साबित होगी यह तो वक्त बताएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *