क्या एनसीपी और शिवसेना मिलकर कांग्रेस को कर खत्म … मुंबई कांग्रेस महासचिव विश्वबंधु राय…

Spread the love

मुंबई, 30 दिसम्बर 2020, 17.45 hrs : यह बात एक बार फिर खुल रही है कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में तीनों दलों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है ।  कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर यह कहा है कि शिवसेना और एनसीपी, महाराष्ट्र कांग्रेस को तबाह करने का प्रयास कर रही हैं ।

इस बाबत मुंबई कांग्रेस महासचिव विश्व बंधु राय ने सोनिया गांधी को इस बाबत लिखा । पत्र में कहा गया है कि एनसीपी और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र से कांग्रेस को खत्म करना चाहती हैं । कांग्रेस का एनसीपी और शिवसेना के साथ गठबंधन भविष्य में घातक साबित होगा।

मुंबई कांग्रेस के महासचिव और पूर्व सांसद संजय निरुपम के बेहद करीबी माने जाने वाले विश्वबंधु राय ने लिखा है  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को ।

राय ने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस को खत्म करने की साजिश सहयोगी शिवसेना और एनसीपी कर रही हैं । लगातार हर मोर्चे पर कांग्रेस को मिटाने का प्रयास यह दोनों पार्टियां कर रही हैं । कांग्रेस का एनसीपी और शिवसेना के साथ गठबंधन आत्मघाती साबित होगा ।

विश्वबंधु राय ने सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में यह भी कहा है कि साल 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान जनता से जो भी वादे पूरे किए गए थे, उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है । कांग्रेस की स्थिति महाविकास अघाड़ी सरकार में बेहद दयनीय है ।

कांग्रेस को निरंतर दबाने का प्रयास शिवसेना और एनसीपी के नेता कर रहे हैं । ऐसे में यह गठबंधन कांग्रेस के लिए भविष्य में नुकसान दे साबित हो सकता है ।  उन्होंने कहा कि राजभर से कांग्रेस का नामोनिशान मिटाने का प्रयास शुरू है ।

महाराष्ट्र कांग्रेस के कई मंत्रियों ने भी इस बात को समय-समय पर कहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार में उन्हें उचित सम्मान और महत्व नहीं दिया जा रहा है । ऐसा कहने वालों में कुछ कैबिनेट मंत्री भी शामिल रहे हैं । हाल ही में जिस तरह से शिवसेना ने अपने संपादकीय के जरिए खुलकर कांग्रेस आलाकमान और कांग्रेस पार्टी की धज्जियां उड़ाई थी । उससे भी यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस के पास इस सरकार में बहुत कुछ करने के लिए नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *