विद्या बालन आयेंगी छत्तीसगढ़… बनेंगी तीजन बाई…अमिताभ निभाएंगे उनके नाना का रोल …विद्याबालन सीखेंगी छत्तीसगढ़ी…

Spread the love

रायपुर, 24 दिसम्बर 2020, 9.55 hrs : छत्तीसगढ़ की महिला पद्मश्री और पद्म विभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई की जीवन पर जल्द फिल्म बनने वाली है । इसमें तीजन बाई का रोल बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन निभाएंगी । महानायक अमिताभ बच्चन निभाने वाले हैं उनके नाना का रोल ।

इस सिलसिले में तीजन बाई से मुलाकात करने और उनकी जीवनी और छत्तीसगढ़ी बोली सीखने बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन जल्द ही राजधानी रायपुर आने वाली हैं ।

पद्यमश्री तीजन बाई पंडवानी गायन के क्षेत्र में देश ही नहीं पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं । यह फिल्म बनने के बाद वह छत्तीसगढ़ की पहली ख्यात किरदार होंगी, जिन पर बालीवुड में हिंदी फिल्म बनने वाली है । इस संबंध में फिल्म के प्रोड्यूसरों ने पद्यमश्री तीजन बाई के साथ ही लिखा-पढ़ी से संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं और उनकी सहमति भी ले ली है । इंतजार है उनकी फिल्म शुरू होने का । संभावना है कि अगले साल फरवरी-मार्च से यह फिल्म शुरू हो जाएगी ।

नाना से सुनती थी महाभारत की कहानियां :
पद्यमश्री तीजन बाई गनियारी (भिलाई) की हैं और उनके पिता का नाम हुनुकलाल परधा और नाना का नाम ब्रजलाल था । बचपन में वे अपने नाना से महाभारत की कहानियां सुनती थी और उसके बाद ही उन्हें यह याद होता गया ।

विद्याबालन आएंगी छत्तीसगढ़, सीखेंगी छत्तीसगढ़ी : पद्यमश्री तीजन बाई ने बताया कि फिल्म बनाने के संबंध में फिल्म कंपनी से पूरी बातचीत हो गई है और सारी लिखा पढ़ी कर ली गई है । पिछले दिनों उन्हें बताया गया कि उनकी जीवनी के बारे में जानकारी लेने और छत्तीसगढ़ी सीखने उनके पास अभिनेत्री विद्या बालन आने वाली हैं ।

उन्होंने कहा कि नहीं मेरे घर बिल्कुल भी न आएं, मैं बाहर ही किसी क्षेत्र में अभिनेत्री से मिल लूंगी । पद्यमश्री तीजन बाई को साल 2003 में पद्मभूषण और साल 2019 में पद्यम विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *