वन विकास निगम के एमडी बने पीसी पांडेय… आधा दर्जन अफसर इधर से उधर, कल आ सकते हैं आदेश…

Spread the love

रायपुर, 8 नवंबर 2020, 16.50 hrs : इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के आधा दर्जन अफसरों को इधर से उधर किया जा रहा है । पीसीसीएफ पीसी पाण्डेय को वन विकास निगम का एमडी होंगे । इनके अलावा एपीसीसीएफ स्तर के अफसरों के प्रभार भी बदले जा रहे हैं । आदेश कल जारी हो सकते है । 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईएफएस अफसरों के फेरबदल के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है । मुख्यमंत्री ने वन मंत्री मोहम्मद अकबर के फेरबदल के प्रस्ताव पर सहमति दे दी है । मुख्य सचिव आरपी मंडल के बिलासपुर-मुंगेली जिले के दौरे पर होने के कारण आदेश जारी नहीं हो पाया ।

बताया गया कि वन विकास निगम के एमडी देवाशीष दास 31 अक्टूबर को रिटायर हो गए जिसके बाद से निगम के एमडी का पद खाली है । 87 बैच के अफसर पीसी पाण्डेय पीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत हुए हैं । देवाशीष दास वन विकास निगम के साथ ही वित्त-बजट के प्रभार पर भी थे । एपीसीसीएफ सुधीर अग्रवाल को बजट का प्रभार सौंपा जा सकता है । चार सीसीएफ पदोन्नत होकर एपीसीसीएफ बने हैं । इन सबकी नए सिरे से पदस्थापना की जा रही है ।

प्रेम कुमार को वन विभाग के सचिव  बन सकते है । सुनील मिश्रा का प्रभार यथावत रहेगा । उनके पास लैंड मैनेजमेंट का प्रभार था । सीनियर एपीसीसीएफ जयसिंह मस्के को उत्पादन, एपीसीसीएफ अनूप विश्वास को वाइल्ड लाइफ और अरूण पाण्डेय को एपीसीसीएफ प्रशासन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है ।

एपीसीसीएफ ओपी यादव को संरक्षण और शैलेन्द्र सिंह को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है । यह भी पता चला है कि देवाशीष दास के रिटायर होने के बाद पीसीसीएफ के एक रिक्त पद के लिए जल्द पदोन्नति होगी । जिसमें जेईसी राव को पदोन्नति मिल सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *